50,000 Loan on Aadhar Card, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

50,000 Loan on Aadhar Card: आधार कार्ड हमारे लिए एक जरुरी दस्तावेज बन चुका है, फिर चाहे इससे कोई दस्तावेज बनाना हो या आधार कार्ड से लोन लेना हो। आधार कार्ड से लोन लेना अब काफी आसान हो गया है। केवल आधार कार्ड और पेन कार्ड की मदद से लोन लेने के लिए आपको मिनीफाइनेंस कंपनी की सहायता लेनी पड़ सकती है। हम आधार कार्ड की मदद से होम लोन और वाहन लोन भी ले सकते है। इस आर्टिकल के माध्यम हम आपको इसी के बारे मे बतायेंगे की आप आधार कार्ड पर 50000 का लोन कैसे मिलता है?

50,000 Loan on Aadhar Card –

आपको बतादें कि लोन लेने के लिए आवेदक के पास एक स्मार्टफ़ोन और कुछ जरुरी दस्तावेज जैसे आधार कार्ड और पेन कार्ड होना चाहिए। इसके आलावा अगर कोई आवेदक होम लोन लेना चाहता है कि उसके पास घर और जमीन के दस्तावेज होने चाहिए।

आधार कार्ड पर 50000 का लोन

इसे पढ़ें – होम लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज

आधार कार्ड से 50 हजार का लोन लेने के लिए आपके पास दो तरीके उपलब्ध है। पहला आप्शन जिसमे किसी भी मोबाइल लोन एप्लीकेशन से लोन ले सकते है और दूसरा किसी बैंक से भी आधार कार्ड की मदद से लोन ले सकते है।

आधार कार्ड पर 50000 का लोन लेने के लिए मोबाइल एप्लीकेशन –

Navi Personal Instant Loan App –

हाल ही मे नई आई इस एप्लीकेशन की मदद से आप काफी आसानी से लोन ले सकती है। इस एप्लीकेशन से आप 10 हजार से 2 लाख तक का लोन ले सकते है। लोन कितना मिलता है यह आपके सिबिल स्कोर पर निर्धारित होता है।

Navi Personal Loan Application से लोन लेने के लिए आपके पास कुछ जरुरी दस्तावेज जैसे आधार कार्ड और पेन कार्ड होना चाहिए। इसके बाद इस एप्लीकेशन मे ऑनलाइन मोड मे आवेदन कर के लोन ले सकते है। इस एप्लीकेशन पर हम विश्वास कर सकते है।

इसे पढ़ें – आधार कार्ड से 10000 का लोन कैसे मिलेगा?

Branch International Application –

Navi Personal Loan के अलावा लोन लेने के लिए यह एक और एप्लीकेशन है जो आपको गूगल प्ले स्टोर पर Branch Loan Application के नाम से मिल जायेगी। इस एप्लीकेशन के माध्यम से 5 मिनट के अंदर 2 हजार से 1 लाख तक का लोन के सकते है। यह एप्लीकेशन आपको लोन देने से पहले कुछ जरुरी डॉक्यूमेंट आपसे मांगती है जैसे आपका आधार कार्ड और आपका पेन कार्ड इत्यादि।

CashE Loan Application –

अगर आप अपने आधार कार्ड से 1 लाख का लोन लेना चाहते है तो उसके लिए यह एप्लीकेशन आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकती है। इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपके पास आधार कार्ड और पेन कार्ड के साथ ही रिटर्न फाइल का होना जरुरी है। अगर आप कम ब्याज दर पर ज्यादा पैसा लोन के तौर पर लेना चाहते है तो उसके लिए इस एप्लीकेशन मे आवेदन कर सकते है और लोन ले सकते है।

इसे पढ़ें – कम समय में ज्यादा पैसे कैसे कमाए?

Dhani Loan Application –

धनि एप्लीकेशन से भी लोन लिया जा सकता है। अगर आप 2 लाख तक का लोन आसानी से लेना चाहते है तो उसके लिए आपके लिए यह एप्लीकेशन मदद कर सकती है। यस एप्लीकेशन भी केवल आधार कार्ड से और पेन कार्ड के माध्यम से ही लोन देती है। इसके लिए इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल मे इनस्टॉल करना होता है।

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए दस्तावेज –

  • आधार कार्ड – आधार कार्ड से 50 का लोन लेने के लिए आपके पास सबसे ज्यादा जरुरी है वो है आधार कार्ड, आवेदक जो लोन लेना चाहता है उसका आधार कार्ड जरुरी है।
  • पेन कार्ड – आधार कार्ड के अलावा आवेदक का पेन कार्ड भी आवेदक को लोन लेने के लिए जरुरी है। पेन कार्ड से आवेदक की सिबिल चेक की जाती है।
  • बैंक खाते की जानकारी – इन दोनों दस्तावेजों के साथ ही बैंक खाते की पासबुक या बैंक का कैंसिल चेक भी आवेदक को ऑनलाइन आवेदन करने के साथ लगाना होता है।

इसे पढ़ें – प्रधानमंत्री रोजगार लोन योजना आवेदन 2022

50,000 Loan on Aadhar Card Apply Online – 

  • इसके लिए आपको सबसे पहले उस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल मे इनस्टॉल करना होता है जिस एप्लीकेशन से आप लोन लेना चाहते है।
  • अब उस एप्लीकेशन मे आपको अपना खाता बनाना होता है।
  • जैसे ही आप इस एप्लीकेशन मे आप अपना खाता बनाते है उसके बाद इसमे आपको अपनी KYC पूरी करनी होती है।
  • इसके बाद आपकी KYC पूरी हो जाती है उसके बाद आपको आपके लोन की Eligibility चेक करनी होती है।

जैसे ही आपकी Eligibility चेक हो जाती है तो उसके बाद आपको कितना लोन मिलेगा उसके बारे मे बता दिया जाता है और इसमे आप लोन के लिए आवेदन कर सकते है। लोन के लिए आवेदन करने के बाद आपके लोन और फॉर्म की जांच की जाती है। अगर आपका लोन Approve हो जाता है तो उसके बाद लोन का पैसे आपके खाते मे भेज दिया जाता है।

आधार कार्ड से कितना लोन मिलता है?

यह उस बात पर निर्धारित होता है की आपका सिबिल स्कोर कितना है, पहले कितने लोन ले रखे और है उस लोन को चुकाने मे आपने कितना समय लिया है। इस आधार पर ही लोन दिया जाता है।

आधार कार्ड से लोन लेने पर लोन देने वाली एप्लीकेशन और वित्तीय संस्थाएं आपसे 10 से 25 प्रतिशत तक का सालान ब्याज वसूल सकती है।

इसे पढ़ें – मुद्रा लोन कैसे पाए, जाने आवश्यक प्रक्रिया

Is it Possible to get personal loan on aadhar card only?

to Get Personal loan Approval from bank or NBFC, It is very important to submit Aadhaar Card and also Pan card. So that they can check more about customer’s Financial conditions and civil score.

Leave a Comment