सिर्फ 20,000 का लोन चाहिए फिर भी परेशान हो, एक बार अपनाओ ये तरीका तुरंत मिलेगा पैसा

20,000 का लोन चाहिए

वर्तमान डिजिटल जमाने में लोन लेने के तरीके बदल चुके हैं। यदि आपको 20 000 का लोन चाहिए ऑनलाइन माध्यम से आसानी से ले सकते हैं। लोन का अप्रूवल बैंक या फाइनेंस कंपनी द्वारा तुरंत मिलेगा या नहीं इसके लिए ग्राहक को कुछ जरुरी बातों व नियमों का ध्यान रखना होता है। आपको लोन अप्लाई कैसे करना है? ये सारी डिटेल इस लेख में आपको बताई गयी है –

20,000 का लोन | 20 Thousand Personal Loan –

वैसे तो 20 हजार रुपये कोई बहुत बड़ा अमाउंट नहीं है, लेकिन विषम परिस्थितियों में ये भी बहुत मुश्किल से मिल पाता है। आजकल के ऑनलाइन जमाने में किसी सगे सम्बन्धी से मांगने से पहले हमें खुद ही प्रयास करना चाहिए कि हमें ऑनलाइन माध्यम से कुछ मिनटों में ही लोन मिल जाए। आपको बतादें कि कम धनराशि का लोन तुरंत देने वाले कुछ अच्छे बैंकों व संस्थायें हैं जिनपर पिछले कुछ सालों में लोगों ने अच्छा विश्वास दिखाया है। इनकी जानकारी नीचे बताई है।

गूगल प्ले स्टोर और गूगल सर्च पर आपको ऐसी कई वेबसाइट और एप्लीकेशन मिल जायेगी जो ऑनलाइन Loan-Offer करने का दावा करती हैं, लेकिन इन एप्लीकेशन में से कुछ सही होगें तो कुछ फ्रॉड। लोन आवेदन से पहले ये जरुर पता कर लेना चाहिए कि आप जिस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं वो सही या नहीं।  

Also Read: 50000 के आधार लोन पर कितना EMI व मासिक ब्याज लगेगा

20,000 का लोन चाहिए, तो फॉलो करें ये स्टेप्स –

  1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से इन एप्लीकेशन को इनस्टॉल करना पड़ता हैं। 
  2. उसके बाद एप्लीकेशन में आपको अपने नाम से एक खाता बनाना होता हैं और उसमे अपने जरुरी दस्तावेज लगा कर अपनी KYC कम्पलीट करनी होती हैं। 
  3. KYC के साथ ही आपको इन एप्लीकेशन में अपना आधार कार्ड और पेन कार्ड अपलोड करना होता हैं जो की बेहद जरुरी हैं। 
  4. इसके बाद इसमें आपको जितना लोन चाहिए उसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होता हैं, इसके बाद आपका लोन आगर approve हो जाता हैं तो आपको लोन मिल जाता हैं। इसमें लोन रिजेक्ट भी हो सकता हैं वो आपके पेन कार्ड और क्रेडिट हिस्ट्री के आधार पर होता हैं। 

लोन Approve होने के तुरंत बाद ही आपका पैसा आपके बैंक खाते में पहुच जाता हैं। जिसको अगर आप समय पर वापस भर देते हैं तो उसके बाद आपको उसमे और भी ज्यादा राशि दी जाती हैं। 

20,000 रुपये का लोन के लिए आवेदन करने के लिए कुछ लोकप्रिय ऑनलाइन लोन एप्लिकेशन इस प्रकार हैं:

वैसे तो लोन देने के लिए कई एप्लीकेशन हैं जिसके माध्यम से आपको आसानी से लोन मिल सकता हैं। परन्तु हम आपको ऐसी 5 एप्लीकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए काफी आसान हो जायेगी और उन एप्लीकेशन के माध्यम से आप लोन ले भी सकते हैं. इन एप्लीकेशन से लोन लेने से पहले अपने स्तर पर इनकी जांच एक बार जरुर कर ले – 

  1. Kredit Bee 
  2. Navi
  3. Bajaj Finance
  4. Indiabulls Finance
  5. ICICI Bank (i mobile app)

Also Read: बंधन बैंक आधार कार्ड पर कितना लोन देता है: देखें ब्याज दरें, डॉक्यूमेंट, आवेदन का तरीका 2023

Kredit Bee –

हमारी नजर में ऑनलाइन लोन लेने के लिए यह एप्लीकेशन सबसे ज्यादा अच्छी एप्लीकेशन हैं जिसके माध्यम से आप आसानी से 1,000 से 100,000 तक का लोन ले सकते हैं। यह एक विश्वसनीय एप्लीकेशन हैं जिस पर आप आसानी से लोन ले सकते हैं। इस एप्लीकेशन पर आपको केवल अपना आधार कार्ड अपलोड करना होता हैं और इसके साथ अपना पेन कार्ड भी अपलोड करना होता हैं। उसके बाद आप तुरंत इस एप्लीकेशन से लोन ले सकते हैं।

Navi Loan App –

Navi ऐप से 20,000 रुपये का लोन का स्वीकृति समय आमतौर पर 10 मिनट के भीतर होता है। यदि आपका आवेदन स्वीकृत हो जाता है, तो आपको ऋण राशि तुरंत आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी। Navi ऐप से 20,000 रुपये का लोन की ब्याज दर 9.9% से शुरू होती है। ऋण की अवधि 3 महीने से 6 साल तक है।

Bajaj Finance –

Bajaj Finance से 20,000 रुपये का लोन का स्वीकृति समय आमतौर पर 15 मिनट के भीतर होता है। यदि आपका आवेदन स्वीकृत हो जाता है, तो आपको ऋण राशि तुरंत आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी। Bajaj Finance से 20,000 रुपये का लोन की ब्याज दर 10.5% से शुरू होती है। ऋण की अवधि 3 महीने से 5 साल तक है।

Indiabulls Finance –

Indiabulls Finance से 20,000 रुपये का लोन का स्वीकृति समय आमतौर पर 1 घंटे के भीतर होता है। यदि आपका आवेदन स्वीकृत हो जाता है, तो आपको ऋण राशि तुरंत आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी। यहाँ से 20,000 रुपये का लोन की ब्याज दर 10.9% से शुरू होती है। ऋण की अवधि 3 महीने से 5 साल तक है।

ICICI Bank –

ICICI Bank से 20,000 रुपये का लोन का स्वीकृति समय आमतौर पर 24 घंटे के भीतर होता है। यदि आपका आवेदन स्वीकृत हो जाता है, तो आपको ऋण राशि तुरंत आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी। आईसीआईसीआई बैंक से 20,000 रुपये का लोन की ब्याज दर 10.5% से शुरू होती है। ऋण की अवधि 3 महीने से 5 साल तक है।

Also Read: ICICI बैंक से तत्काल 10,000 रुपये कैसे प्राप्त करें

जरुरी दस्तावेज –

  • पेन कार्ड, 
  • आधार कार्ड, 
  • बैंक पासबुक या स्टेटमेंट 
  • बैंक का डिटेल, आदि। 

20 000 का लोन ऑनलाइन चाहिए तो रखें इन बातों का ध्यान –

  • जो एप्लीकेशन आपको लोन दे रही हैं उसके बारे में एक बार जाँच जरुर कर ले की क्या वह आरबीआई से रजिस्टर्ड हैं या नही। 
  • एप्लीकेशन जो लोन दे रही हैं वो इतना ब्याज ले रही हैं और वापस लोन चुकाने के लिए कितना समय दे रही हैं इसके बारे में भी जरुर जान ले। 
  • पूरी जानकारी लेने के बाद ही ऐसी एप्लीकेशन में लोन के लिए आवेदन करे।
  • अपना क्रेडिट कार्ड स्कोर 750 से ऊपर बनाकर रखें
  • पुराने लोन समय से चुकाते रहें, जिससे ऋण देने वाली कंपनी आपपर विश्वास कर सके।

Also Read: बनवाने से पहले जरुर जाने क्रेडिट कार्ड के नुकसान क्या हैं, बैंक नहीं बताएगा!

2 thoughts on “सिर्फ 20,000 का लोन चाहिए फिर भी परेशान हो, एक बार अपनाओ ये तरीका तुरंत मिलेगा पैसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *