हीरो बाइक फाइनेंस स्कीम 2023, देखें EMI पर गाड़ी खरीदने का प्रोसेस

हीरो बाइक फाइनेंस स्कीम: बाइक हीरो की हो या किसी और कंपनी की, किसी भी बाइक को लेने के लिए हमारे पास एक ही चीज की जरूरत रहती है वो है वित्तीय जरूरत। अगर आप अपने लिए बाइक लेने की सोच रहे है तो ऐसे मे आप यह सोच रहे होंगे की आप इस बाइक को किस तरह से ले सकते है। 

अगर आपके प्रर्याप्त पैसे नही है तो आप बाइक के लिए लोन यानी बाइक को फाइनेंस पर भी ले सकते है। हमारे इस आर्टिकल मे आपको ऐसी ही एक योजना के बारे मे बताने जा रहे है जिसकी मदद से आप काफी आसानी से हीरो बाइक फाइनेंस पर ले सकते हैं। 

हीरो बाइक फाइनेंस स्कीम 2023 –

मात्र 10 हजार की डाउन पेमेंट देकर आप एक ब्रांड न्यू बाइक ले सकते है। इस बाइक के लिए खुद हीरो कंपनी फाइनेंस करती है। वर्तमान मे बाइक लोन लेना भी आसान हो गया है, ठीक वैसे ही जैसे आप कार लोन लेते है। 

हीरो बाइक फाइनेंस की सबसे ख़ास बात यह है की इसमे आप चाहे तो कम रुपयों की किश्त भी बना सकते है ताकि आप काफी आसानी से और आराम से इन किश्तों को चूका सकते है। इस लोन को लेने लिए आपके पास कुछ जरुरी दस्तावेज और कुछ पात्रता होनी चाहिए। हीरो फाइनेंस लोन को आप एक निच्छित डाउन पेमेंट भरने के बाद 3 साल या उससे ज्यादा समय के लिए भी लोन ले सकते हों और उस लोन पर बाइक ले सकते है। 

इसे पढ़ें – बाइक लोन का इंटरेस्ट रेट, कितना होता है देखें

Hero Bike Finance Company क्या है?

हीरो बाइक फाइनेंस कंपनी एक MBFC कंपनी है। बाइक खरीदने के लिए और बाइक पर लोन देने के लिए यह भी उसी कंपनी की सूची मे शामिल है। एक कंपनी होने के साथ ही यह एक कमर्शियल लोन प्रोवाइडर भी है। हीरो खुद एक फाइनेंस कंपनी है। इसके साथ ही हीरो अलग – अलग जरूरत के लिए लोन भी देती है। 

Hero Bike Finance कैसे लें? 

हीरो से अगर आप फाइनेंस लेना चाहते है तो उसके लिए आपको कुछ आसान प्रोसेस को फॉलो करना होता है। इस तरह के लोन मे कुछ जरुरी दस्तावेजों जैसे आधार कार्ड, फाइनेंस का रिकॉर्ड इत्यादि जमा करवाने होते है। 

हीरो फाइनेंस लोन लेने के लिए आपको इस प्रोसेस को फॉलो करना होता है – 

  • आपको सबसे पहले हीरो फाइनेंस की इस कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट herofincorp.com पर आना होता है। 
  • इस वेबसाइट पर आने के बाद इसमे आपको एक आप्शन Apply Now के नाम से दिख जाएगा, इस पर क्लिक करने के बाद आप एक नए पेज पर आ जाते है। 
  • अब आपको लोन के कई आप्शन दिखाई देंगे, उन लोन के आप्शन मे से आपको अपने पसंद के लोन का चुनाव यानी Two wheeler loan के आप्शन पर क्लिक करना होता है। 
  • इसके बाद इस पर क्लिक करने के बाद इसमे आपकी स्क्रीन पर एक फॉर्म दिखाई देगा, इसके बाद इस फॉर्म मे पूछी गई जानकारी आपको अच्छे से भरनी होगी।

इस फॉर्म मे आपसे आपकी पर्सनल जानकारी, आपसे संपर्क करने की जानकारी इत्यादि के बारे मे पूछा जाता है। इसके बाद आपको इसमे आगे डीलर की जानकारी मिल जाती है। इसके बाद इस वेबसाइट पर जो भी डीलर की जानकारी मिल जाती है। उनसे आपको संपर्क करना होता है। 

इसे पढ़ें – जीरो डाउन पेमेंट बाइक लोन कैसे लें? जाने

Hero Bike Finance योजना के लिए जरुरी दस्तावेज –

  • आधार कार्ड – आवेदक के पास खुद का आधार कार्ड होना चाहिए। हीरो फाइनेंस से लोन लेने के लिए आवेदक के पास यह सभी जरुरी दस्तावेज होने चाहिए। 
  • पेन कार्ड – इसके अलावा आवेदक के पास खुद का पेन कार्ड भी होना चाहिए। आवेदक का पेन कार्ड भी इस हीरो फाइनेंस से लोन लेने के लिए जरुरी है। 
  • आय – व्यय का ब्यौरा – आवेदक का खुद की आय व्यय का ब्यौरा भी इस लोन के लिए जरुरी है। इसमे यह सबसे ज्यादा जरुरी है। 
  • NACH eMandate – आवेदक को अपनी किश्ते चुकाने के लिए इस eMandate फॉर्म को ऑनलाइन Approve करना जरुरी है। इसके बाद इससे आपके बैंक से आपकी किश्त खुद ब खुद कट जायेगी। 

इसके अलावा इसमे और भी कुछ शपथ पत्र और जरुरी दस्तावेज और प्रमाण पत्र मांगे जा सकते है। जिनको आपको जमा करवाना होता है। 

हीरो बाइक फाइनेंस स्कीम 2023 के लिए योग्यता –

  • लोन लेने वाला पार्थी भारत का नागरिक होना चाहिए। 
  • आवेदक की आयु कम से कम 18 साल होना चाहिए। 
  • आवेदक कम से कम 6 माह से किसी परमानेंट सर्विस में होंना चाहिए।

इसे पढ़ें – आधार कार्ड पर 50000 का लोन कैसे मिलता है?

आवेदन के बाद लोन कैसे Approve होगा?

लोन लेने के लिए आवेदन करने के बाद आवेदक के दस्तावेज को चेक किया जाता है। जैसे ही कंपनी को लगता है की आपके दस्तावेज सही है और आपको लोन दे देना चाहिए, तो उसके बाद आपका लोन Approve हो जाता है और आपका लोन Approve हो जाता है। 

हीरो फाइनेंस से कितना लोन मिलता है?

एजेंसी से हीरो फाइनेंस से कितना लोन मिलेगा, इसकी कोई एक निच्छित राशि नही है। यह इस पर निर्भर करता है की बाइक की वर्तमान मे कितनी कीमत है और उसके अलावा आपकी कमाई के स्त्रोत कितने है।

हीरो फाइनेंस लोन पर लगने वाला ब्याज –

हीरो फाइनेंस लोन लेने से पहले इस पर लगने वाली ब्याज दर के के जरुर जान ले। यह लोन आपसे 5 से 15 प्रतिशत तक के बीच मे लोन ले सकते है।

लोन लेने के बाद क्या करें?

  • बाइक लोन लेने से पहले लोन की राशि के बारे मे जानकारी जरुरी लेले। 
  • लोन लेने के बाद लोन पर कितना ब्याज लगेगा, उसके बारे मे भी जानकारी जरुर प्राप्त कर ले 
  • बाइक खरीदने के बाद लोन राशि को आपको कितने समय मे वापस चुकाना है और कितनी किश्तो मे चुकाना है इसके बारे मे भी हीरो फाइनेंस कंपनी से जानकारी ले ले।

 

इसे पढ़ें – आधार कार्ड से 10000 का लोन कैसे मिलेगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *