बैंक ऑफ बड़ौदा लोन ब्याज दरें व आवेदन की डिटेल देखें

बैंक ऑफ बड़ौदा, अपने ग्राहकों को काफी किफायती ब्याज दरों पर लोन मुहैया करवाती है। BOB से लोन लेने के लिए आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीकों से आवेदन कर सकते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा की लोन ब्याज दरें क्या हैं? और आप कैसे आवेदन कर सकते हैं? आदि की डिटेल आपको इस लेख में बताई जा रही है –

बैंक ऑफ बड़ौदा लोन 2022 –

पर्सनल खर्चे के लिए लोन चाहिए या घर बनाने के लिए, बैंक ऑफ़ बड़ौदा हर तरह का लोन देती है। इस बैंक से आप पर्सनल लोन, होम लोन इत्यादि तरह के लोन भी ले सकते हैं। इस बैंक से लोन लेने के लिए आपके पास कई तरह के आप्शन होते हैं। अपनी आवश्यकता के अनुसार आप लोन अप्लाई कर सकते हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा लोन ब्याज दरें

इसे पढ़ें – मुद्रा लोन न चुकाने पर क्या होगा?

बैंक ऑफ बड़ौदा किस तरह के लोन देती हैं?

  1. पर्सनल लोन – बैंक ऑफ़ बड़ौदा अपने ग्राहकों की निजी वित्तीय सुविधाओं को पूरा करने के लिए भी उन्हें लोन की सुविधा देती है। यह बैंक काफी आसान ब्याज दर पर पर्सनल लोन देने की भी सुविधा देती है।
  2. होम लोन – घर बनाने के लिए भी अगर किसी को लोन की जरूरत है तो लगभग 6-8 प्रतिशत की आसन ब्याज दर पर होम लोन देने की सुविधा यह बैंक अपने ग्राहकों को देती है।
  3. गाडी के लिए लोन – दुपहिया वाहन लेना हो या चार पहिया, यह बैंक उसके लिए भी आसन ब्याज दर पर लोन देने की सुविधा देती है। वाहन लेने के लिए अगर पैसों को कमी है तो आप इस बैंक से लोन भी ले सकते है।
  4. बिज़नस लोन – अगर कोई अपने बिज़नस के लिए भी लोन लेने की सोच रहा है तो वो इस बैंक ऑफ़ बड़ौदा से यह लोन ले सकते है।

बैंक ऑफ बड़ौदा की लोन ब्याज दरें –

Personal Loan :-

अगर आप इस बैंक से पर्सनल लोन लेते है तो इस लोन की कुल राशि पर आपको तक़रीबन 8 प्रतिशत से 16 प्रतिशत तक की ब्याज राशि देनी होती है। यह लोन की राशि आपकी लोन राशि कम होने के साथ ही कम होती रहती है।

मान लीजिये की आपने 1,00,000 का लोन लिया हुआ है और बैंक उस पर 10 प्रतिशत ब्याज की राशि लेती है। अगर आप लोन की किश्त समय पर चुकाते है तो यह ब्याज की राशि कम होती रहती है।

Home Loan :-

अगर किसी को दोस्तों, घर बनाने के लिए लोन की जरुरत है तो वो इस बैंक से 6।50 तक की आसान ब्याज दर पर यह लोन ले सकते है। बैंक ऑफ़ बड़ौदा घर बनाने के लिए भी लोन देने की सुविधा अपने ग्राहकों को देती है।

इसके अलावा और भी कई प्रकार के लोन यह बैंक देती है। सभी बैंक लोन की राशि पर आपको तक़रीबन 15 प्रतिशत तक की ब्याज की राशि देनी होती है। सभी प्रकार के लोन की जानकारी लेने के लिए आप इस वेबसाइट www.bankofbaroda.in पर जाकर चेक कर सकते है।

इसे पढ़ें – पर्सनल लोन न चुकाने पर क्या होगा? जाने बैंक के नियम

वाहन लोन :-

वाहन खरीदने वाले लोगो के लिए भी यह बैंक लोन की अच्छी सुविधा देता है। बैंक ऑफ़ बडौदा कार खरीदने पर देने वाली लोन की राशि पर 7 से 10 प्रतिशत तक की ब्याज दर वसूलती है।

लोन का प्रकार लोन पर लगने वाली ब्याज दर
पर्सनल लोन 10% से 16% प्रतिशत
होम लोन 06% से 8% प्रतिशत
वाहन पर लोन 07% से 10 प्रतिशत
मुद्रा लोन बैंक  के नियमानुसार

इसे पढ़ें – क्रेडिट कार्ड के लिए कितनी सैलरी होनी चाहिए?

बैंक of बड़ौदा से लोन एप्लीकेशन कैसे करें?

BOB से लोन लेने के लिए आपके पास इसके लिए कुछ निश्चित दस्तावेज होने जरुरी हैं। इसके बाद इस लोन के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन –

बैंक ऑफ़ बड़ौदा से ऑनलाइन लोन के लिए आवेदन करने हेतु आपको इस बैंक की वेबसाइट पर आना होता है। इसके बाद इस आपको जो भी लोन लेना है उस लोन के पेज पर जाकर सबसे पहले उस लोन के बारे मे जानकारी लेने के बाद ऑनलाइन Apply कर सकते है।

Online Apply करने के बाद आपको इस लोन के लिए बैंक मे अपने दस्तावेज लेकर जाना होता है जहा आपके दस्तावेजों की जांचा जाता है और उसके बाद अगर आपके दस्तावेज शै पाए जाते है तो आपको लोन दे दिया जाता है। अगर आपके दस्तावेजों मे कोई कमी पाई जाती है तो आपको इस लोन को बैंक रिजेक्ट भी कर सकती है।

ऑफलाइन आवेदन कैसे करें?

ऑफलाइन आवेदन करने के लिए बैंक से लोन का एप्लीकेशन फॉर्म लेना होता है। इसके बाद उस फॉर्म मे अपनी पूरी जानकारी भरनी होती है। फॉर्म भरने के बाद उस फॉर्म के साथ अपने दस्तावेज लगाने होते है। उसके बाद फॉर्म और दस्तावेजों को लेकर बैंक मे जाना होता है।

इसके बाद फॉर्म की जांच करता है अगर फॉर्म और दस्तावेज सही पाए जाते है तो लोन की राशि आपको दे दी जाते है अगर फॉर्म मे कुछ गड़बड़ होती है आपका लोन रिजेक्ट भी हो सकता है।

इसे पढ़ें – होम लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज क्या लगेंगे?

बैंक ऑफ बड़ौदा से लोन लेने के लिए जरुरी दस्तावेज –

आधार कार्ड – बैंक से लोन लेने वाले आवेदक को अपनी आधार कार्ड की कॉपी भी आवेदन पत्र के साथ देनी होती है।

पहचान पत्र – आधार कार्ड के साथ ही आवेदक को एक पहचान पत्र जैसे वोटर आईडी कार्ड, डाइविंग लाइसेंस इत्यादि मे से कोई एक इस फॉर्म के साथ देना होता है।

आय का प्रमाण – आवेदक की वार्षिक आय कितनी है उसके बारे मे भी बैंक को बताना होता है। इसके लिए आपको बैंक मे आपका आईटीआर भी इस लोन फॉर्म के साथ जमा करवाना होता है।

बैंक का स्टेटमेंट – आवेदक को अपने बैंक के पिछले तीन माह का बैंक का स्टेटमेंट भी आवेदन पत्र के साथ देना होता है।

इसे पढ़ें – आधार कार्ड से 10000 का लोन कैसे मिलेगा?

2 thoughts on “बैंक ऑफ बड़ौदा लोन ब्याज दरें व आवेदन की डिटेल देखें”

Leave a Comment